प. राजस्थान में दक्षिण-पश्चिम मानसून अति सक्रिय, अगले 24 घंटे के दौरान भारी वर्षा के आसार

Daily Hunt News 17-08-2019 20:31:39

नई दिल्ली। दक्षिण-पश्चिम मॉनसून पश्चिम राजस्थान और तमिलनाडु में अति सक्रिय रहा जबकि पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, पूर्वी राजस्थान और रायलसीमा में मानसून सक्रिय रहा। अरुणाचल प्रदेश, रायलसीमा, मराठवाड़ा और तेलंगाना में मानसून कमजोर रहा। जम्मू-कश्मीर, बिहार, पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके, तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा, पूर्वी उत्तर प्रदेश और झारखंड में अलग-अलग स्थानों पर कल 08़ 30 बजे से आज 08़ 30 तक गरज के साथ बारिश हुयी। अगले 24 घंटे के दौरान पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके में कहीं-कहीं तेज से बहुत तेज और कहीं-कहीं अतिवृष्टि होने का अनुमान है।

यह खबर भी पढ़ें: राजस्थान में भारी वर्षा से अजमेर एवं पुष्कर में जनजीवन अस्तव्यस्त, बाढ़ के हालात

उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, राजस्थान, ओडिशा, झारखंड, तमिलनाडु, पुड्डुचेरी, कराईकल, रायलसीमा, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम में पृथक स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने के आसार हैं। इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल के पर्वतीय क्षेत्र, सिक्किम, छत्तीसगढ़, असम, मेघालय, तटीय दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और अंडमान-निकोबार द्वीप समूह में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा हो सकती है। बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और ओडिशा के अलग-अलग स्थानों पर गरज के बारिश होने का अनुमान है। पश्चिम और दक्षिण-पश्चिम अरब सागर पर 45-55 किमी प्रति घंटे की तेज गति तक हवा चल सकती है।

यह खबर भी पढ़ें: कोटा बैराज से पानी छोड़े जाने से आधा दर्जन गांव बाढ़ की चपेट में, हाई अलर्ट जारी

दक्षिण पूर्व बंगाल की खाड़ी, अंडमान समुद्र, बंगाल की उत्तरी खाड़ी और तटीय ओडिशा-पश्चिम बंगाल में मौसम खराब रहने का अनुमान है। मछुआरों को अगले 24 घंटों के दौरान इन क्षेत्रों में काम नहीं करने की सलाह दी गयी है। पिछले 24 घंटे के दौरान पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके, उत्तराखंड, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश, गुजरात, कोंकण, गोवा, तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, केरल, अंडमान निकोबार द्वीप समूह और लक्षद्वीप में अधिकांश स्थानों पर बारिश हुयी।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

इसके अलावा नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा,पश्चिम बंगाल के पर्वतीय क्षेत्र, सिक्किम, झारखंड, पश्चिम उत्तर प्रदेश, पंजाब, जम्मू कश्मीर, पश्चिम राजस्थान, पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, सौराष्ट्र, कच्छ, रायलसीमा और तमिलनाडु में कई स्थानों पर तथा अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, ओडिशा, बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र और तटीय आंध्र प्रदेश में कुछ स्थानों के साथ ही छत्तीसगढ़, मराठवाड़ा, तेलंगाना और उत्तर आंतरिक कर्नाटक में अलग- अलग स्थानों में बारिश हुयी या फिर गरज के साथ छींटे पड़े।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Recommended

Spotlight

Follow Us