रूसः पक्षियों के झुंड से टकराया विमान, फिर पायलट ने ऐसे बचाई 233 लोगों की जान

Daily Hunt News 17-08-2019 19:59:57

मास्को। रूस के मास्को में गुरुवार को एयरबेस ए-321 विमान पक्षियों से टकरा गया जिसके बाद आनन-फानन में विमान की लैंडिंग खेत में करवानी पड़ी। 

जिस सांसद की मोदी ने की थी तारीफ, उसी की पत्नी ने किया कन्हैया का किया बचाव, बोलीं- फर्जी था वीडियो

हालांकि, पायलट की सूझबूझ के कारण किसी भी तरह की जान माल की क्षति नहीं हुई और सभी यात्रियों को बचा लिया गया। इसमें कुल 233 लोग सवार थे। 

ु

इस घटना में 23 लोग घायल हुए हैं, जिन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दरअसल, विमान ने मॉस्को के एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी। लेकिन तभी पक्षियों का एक झुंड विमान से टकरा गया। 

स्थिति ऐसी थी कि विमान उड़ने की स्थिति में नहीं था, जिसके बाद पायलट ने सूझबूझ दिखाई और विमान को नीचे उतारने का फैसला किया। हालांकि, एयरपोर्ट से एक किलोमीटर दूर होने के कारण पायलट को अचानक शहर के दक्षिणपूर्वी इलाके में मक्के के खेत में ही लैंडिंग करनी पड़ी। 

ु

बता दे कि, समुद्र और नदी में विमान को उतारना आसान है लेकिन किसी खेत में विमान को उतारने का फैसला जोखिम भरा है लेकिन पायलट ने यह जोखिम लिया और विमान को सकुशल लैंड करा लिया। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

रूसी स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक विमान में सवार 233 लोगों में से 23 लोग घायल हुए हैं, लेकिन पायलट की समझदारी के कारण किसी भी यात्री की मौत की खबर नहीं है। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Recommended

Spotlight

Follow Us