मोदी की तारीफ बटोर चुके इस सांसद पत्नी ने किया कन्हैया का बचाव, बोलीं- फर्जी था वीडियो

Daily Hunt News 17-08-2019 19:33:07

नई दिल्ली। लद्दाख से भाजपा सांसद जमयांग सेरिंग नमग्याल ने हाल ही में संसद में दमदार भाषण दिया था। उनके भाषण की पीएम नरेंद्र मोदी ने भी खूब तारीफ की थी। उन्होंने जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के हटने को लेकर भाषण दिया था। 

जम्मू-कश्मीर में सामान्य होने लगे हैं हालात, इन जगहों पर पाबंदियां हटाई गईं, 2जी इंटरनेट सेवा हुई बहाल

अपने इस भाषण के बाद से नमग्याल खासे मशूहर हो गए और लगातार मीडिया की सुर्खियों में बने हुए हैं। हालांकि, भाजपा सांसद के भाषण को लेकर जब इंडिया टुडे न्यूज के डायरेक्टर उनके निवास पर पहुंचे तो उन्होंने अपनी पत्नी सोनम वांग्मो को लेकर भी बातचीत की। 

साक्षात्कार में उन्होंने कहा कि पत्नी बहुत सहयोगी और उन्होंने समय के साथ खूब समझौता किया है। नमग्याल ने एक सवाल के जवाब में कहा, ‘मैं भाषण के बाद व्यस्त हो गया हूं जिसकी वजह से मुझे अब राष्ट्रीय मीडिया सहित कई लोगों को समय देना होगा। वहीं भाजपा सांसद से करीब छह महीने पहले विवाह करने वाली सोनम वांग्मो ने कहा कि वह भी बहुत सारे भारतीयों की तरह संसद में उनके भाषण से काफी प्रभावति हुई हैं। उन्होंने कहा कि वास्तव वह उसके बाद काफी व्यस्त हो गए।

राजनीतिक विचारधाराओं के संबंध में पति संग मतभेदों पर बात करते हुए उन्होंने कहा, ‘राजनीति में आने पर हमारे बीच मतभेद होते हैं और वह हमेशा मुझे समझाने की कोशिश करते हैं। शादी में संघी और दूसरी विचारधारा थोड़ी चलती है। वह मुझे भाजपा और संघ की तरफ खींचने की कोशिश करते हैं। उन्होंने कहा कि पारिवारिक और राजनीतिक मामले दोनों अलग-अलग हैं और उनका राजनीतिक विवाह नहीं है।

पत्रकार संग बाचतीत में भाजपा सांसद की पत्नी सोनम वांग्मो ने कहा कि उन्हें लगता है कि जेएनयू में कन्हैया कुमार के साथ जो हुआ वो गलत था। सोनम वांग्मो मुताबिक, ‘वीडियो और ऑडियो फर्जी थे। यह सबकुछ मेरे हॉस्टल के सामने हुआ। हमें पता है कि कन्हैया उस वक्त वहां मौजूद नहीं था। वह सिर्फ इसलिए गिरफ्तार हुआ क्योंकि वह छात्र नेता था।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के पुनर्गठन बिल पारित होने के दौरान नमग्याल ने चर्चा में भाग लेते हुए कहा था कि लद्दाख के लोग इसे केंद्र शासित प्रदेश का दर्जा दिलवाने के लिए पिछले 70 सालों से लड़ाई लड़ रहे थे। उन्होंने यह आरोप भी लगा कि जम्मू-कश्मीर को विकास निधि का अधिकतर हिस्सा मिला मगर लद्दाख को कुछ नहीं मिला। लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश का दर्जा मिलने पर उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के अन्य वरिष्ठ नेताओं की खूब तारीफ की। लोकसभा में उनका यह भाषण सोशल मीडिया में भी खूब वायरल हुआ।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Recommended

Spotlight

Follow Us