मनोज कुमार द्वारा शुरू देशभक्ति की परम्परा को अब बॉलीवुड में निभा रहें हैं ये स्टार्स

Daily Hunt News 8/13/2019 4:17:37 PM

मुंबई। मनोज कुमार एक ऐसे शख्स हैं जो बॉलीवुड में देशभक्ति फिल्मों के लिए मशहूर हैं। बता दें कि उन्होंने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक कई बेहतरीन फिल्में दी है। उनकी एक खास बात ये है कि मनोज कुमार की फिल्मों में उनका नाम ज्यादातर भारत कुमार ही होता था। 

यह खबर भी पढ़े: 'इश्कबाज' फेम नीति टेलर ने BF से की सगाई, ग्रीन आउटफिट में नजर आई बला की खूबसूरत

बताना चाहेंगे कि उन्होंने सिर्फ पर्दे पर काम ही नहीं किया, बल्कि उनके जीवन में सिनेमा का काफी प्रभाव भी रहा। इसके अलावा उन्होंने कई देशभक्ति के रंग में रंगी फिल्में भी दी है। इसलिए उनकों भारतीय सिनेमा का भारत कुमार कहा जाता है। 

अब बॉलीवुड इंडस्ट्री को मनोज कुमार के उत्तराधिकारी का बड़ी ही बेसब्री से इंतजार था जो अब बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार ने पूरा कर दी है। अक्षय कुमार को आज का भारत कुमार कहा जाने लगा है। बता दें कि मनोज कुमार ने आज से लगभग 53 साल पहले शहीद फिल्म से देशभक्ति थीम पर बनने वाली फिल्मों का आगाज किया था। इसके बाद से ही उनका भारत कुमार नाम का टाइटल मिल गया। 

बता दें कि अब लगभग पिछले 5 वर्षों से अक्षय कुमार भी देशभक्ति और समाजिक मुद्दों पर बनी कई फिल्में दे रहे हैं। जिसमें देश की जनता को एक को एक महत्वपूर्ण संदेश देने का काम कर रही है। यही कारण है कि अक्षय कुमार को आज का भारत कुमार कहा जाने लगा है।

सूत्रों के मुताबिक मनोज कुमार ने कुछ ही समय पहले एक इंटरव्यू में कहा था कि, 53 साल पहले जो परम्परा उन्होंने शुरू की थी, उसे आगे बढ़ाने का काम अक्षय कुमार और सलमान खान जैसे अभिनेता कर रहे हैं। अक्षय ने सोशल इश्यू के साथ देशभक्ति पर आधारित कई फिल्में की हैं। जो समाज में बदलाव लाने में कामयाब रही हैं। वे असल मायने में नया भारत बना सकते हैं।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

बताना चाहेंगे कि इस कतार में अक्षय के अलावा जॉन अब्राहम और विक्की कौशल का नाम भी आता है। दोनों ने हाल में ऐसी फिल्मो का निर्माण किया है जो देश​भक्ति पर बनी है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

 

Recommended

Spotlight

Follow Us