नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सेना की हलचल सामान्य: जनरल रावत

Daily Hunt News 13-08-2019 19:45:50

नई दिल्ली। सेना प्रमुख जनरल रावत ने सीमा पर पाकिस्तानी सेना की हाल की हलचल को सामान्य गतिविधि करार देते हुए कहा है कि एहतियात के तौर पर सभी तैनाती करते हैं और भारतीय सेना हर तरह की चुनौती से निपटने को तैयार है। 

यह खबर भी पढ़ें: शेयर बाजार में भारी गिरावट : मुद्रा बाजार में रुपया 62 पैसे टूटकर छह महीने के निचले स्तर पर

जनरल रावत ने आज यहां रक्षा क्षेत्र में स्टार्ट अप के बारे में एक सेमिनार को संबोधित करने के बाद पाकिस्तानी सेना की सीमा पर तैनाती से संबंधित पत्रकारों के सवालों के जवाब में कहा कि हर कोई एहतियात के तौर पर तैनाती करता है और इसे लेकर चिंता नहीं करनी चाहिए क्योंकि यह सामान्य गतिविधि है। साथ ही उन्होंने कहा कि यदि दुश्मन नियंत्रण रेखा पर सक्रिय हलचल चाहता है तो यह उसकी मर्जी है। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना पाकिस्तान की किसी भी हरकत से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि सेना कश्मीरियों के साथ पहले की तरह सामान्य बातचीत कर रही है और सुरक्षा बल उनसे बिना बंदूक के मिलते रहेंगे जैसे 1970-80 के दशक में मिलते थे। जनरल रावत का यह बयान जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा हटाये जाने के बाद घाटी में शांतिपूर्ण ढंग से ईद मनाये जाने के एक दिन बाद आया है। राज्य से संविधान के अनुच्छेद 370 और 35 ए को हटाये जाने के बाद से वहां स्थिति को सामान्य बनाये रखने के लिए विभिन्न पांबदियां लगायी गयी हैं। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Recommended

Spotlight

Follow Us