सोनभद्र जाने पर अड़ी प्रियंका पुलिस हिरासत में

Daily Hunt News 19-07-2019 13:23:49

मिर्जापुर। उत्तर प्रदेश में सोनभद्र के हिंसा प्रभावित लोगों से मुलाकात करने जा रही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को मिर्जापुर सीमा से सटे वाराणसी के नारायणपुर में पुलिस ने हिरासत में ले लिया। श्रीमती वाड्रा सोनभद्र में हुये जमीनी विवाद में घायल लोगों से मिलने शुक्रवार को वाराणसी आयी थी। बीएचयू अस्पताल में घायलों से मुलाकात के बाद वह सोनभद्र के लिये निकली थी लेकिन मिर्जापुर सीमा पर स्थित दलहट थाने से कुछ पहले वाराणसी के नारायणपुर में उनके काफिले को पुलिस ने रोक लिया।

सोनभद्र कांड के पीड़ितो से प्रियंका ने की मुलाकात
यह भी पढ़ें

सुरक्षा बलों ने कांग्रेस महासचिव को सोनभद्र में निषेधाज्ञा लागू होने का हवाला देकर आगे जाने की अनुमति देने से मना कर दिया। इसके विरोध में उनकी अधिकारियों के साथ नोकझोंक हुयी। श्रीमती वाड्रा ने पुलिस अधिकारी से उनको रोके जाने के संबंध में दस्तावेज दिखाने को कहा जिस पर अधिकारी का कहना था कि पेपर आ रहे हैं। कांग्रेस महासचिव के साथ कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू भी थे। 

पुलिस अधिकारी उनसे धरना समाप्त करने की गुजारिश की और नहीं मानने पर उन्हे और श्री लल्लू को हिरासत में ले लिया। गौरतलब है कि बुधवार को सोनभद्र के घोरावल क्षेत्र के उम्भा गांव में जमीनी विवाद को लेकर दस लोगों की गोली मार कर हत्या कर दी गयी थी। 

इस सिलसिले में ग्राम प्रधान समेत 27 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। घटना के विरोध में विपक्ष लामबंद हो गया है। कांग्रेस,सपा,बसपा और रालोद समेत राज्य की सभी विपक्षी पार्टियों ने घटना की एक सुर में भर्त्सना की है और प्रदेश में कानून व्यवस्था की बिगडती हालत पर चिंता जतायी है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

 

Recommended

Spotlight

Follow Us