कर्नाटक विधानसभा में धारा 144 लागू, बागी विधायक सोमशेखर बोले- इस्तीफा दिया है लेकिन अभी भी कांग्रेस में ही हूं

Daily Hunt News 7/11/2019 7:56:11 AM

नई दिल्ली। कर्नाटक कांग्रेस के बागी विधायक एसटी सोमशेखर मुंबई से लौटकर बेंगलुरु आ गए हैं। सोमशेखर ने बेंगलुरु पहुंचने के बाद कहा, 'मैं यहीं रहूंगा, मैं वापस मुंबई नहीं जा रहा हूं। मैं विधायक पद से इस्तीफा दिया है लेकिन अभी भी कांग्रेस में हूं।' आपको बता दें की एसटी सोमशेखर बेंगलुरु विकास प्राधिकरण (बीडीए) के चेयरमैन भी हैं। गुरुवार को होने वाली बीडीए की बैठक में हिस्सा लेने के लिए वह यहां पहुंचे हैं। 

मनी लाउंड्रिंग मामला: मीसा भारती और शैलेश के खिलाफ ईडी ने दाखिल की पूरक चार्जशीट
यह भी पढ़ें

6 दिन का समय लेंगे स्‍पीकर 
मंगलवार को विधानसभा स्पीकर केआर रमेश कुमार ने कहा कि 13 बागी विधायकों के इस्तीफे के मामले के लिए उन्हें कम से कम 6 दिन की जरूरत है। इससे कांग्रेस-जेडीएस को रणनीति बनाने का समय मिल सकता है। 224 सदस्यों की विधानसभा में बहुमत के लिए 113 विधायकों की जरूरत है। इस्तीफा देने वाले विधायकों में 10 कांग्रेस और 3 जेडीएस के हैं। स्पीकर का कहना है कि उन्हें सिर्फ पांच विधायकों के इस्तीफे ही सही फॉर्मेट में मिले हैं। 

कर्नाटक संकट : दिल्ली से मुंबई तक दांव पेच में उलझा सत्ता का खेल
यह भी पढ़ें

कर्नाटक असेंबली में धारा 144 लागू 
कर्नाटक में चल रहे सियासी भूचाल के बीच 11 जुलाई से 14 जुलाई तक विधानसभा में धारा 144 लागू कर दी गई है। इसके अनुसार गुरुवार से विधानसभा में चार से अधिक लोग एक साथ इकट्ठे नहीं हो सकते हैं। बता दें कि मंगलवार को जिन 10 विधायकों ने मुंबई पुलिस कमिश्नर को चिट्ठी लिखकर सुरक्षा मांगी थी, उसमें एसटी सोमशेखर भी शामिल थे। कांग्रेस नेता डी के शिवकुमार मंगलवार को इन विधायकों से मिलने मुंबई पहुंचे थे। हालांकि, उनके आने से पहले ही विधायकों की अपील पर मुंबई पुलिस ने होटेल के बाहर किलेबंदी कर रखी थी। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

डी के शिवकुमार विधायकों से नहीं मिल पाए और उन्हें हिरासत में भी ले लिया गया था। बाद में डीके शिवकुमार को छोड़ दिया गया और उन्हें जबरन मुंबई पुलिस ने वापस बंगलूरू भेज दिया गया।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 4300/- गज, अजमेर रोड (NH-8) जयपुर में 7230012256

Recommended

Spotlight

Follow Us