अगले साल दिसम्बर में होगा बंगाल शिखर सम्मेलन, वित्त एवं उद्योग मंत्री ने दी जानकारी

Daily Hunt News 10-07-2019 22:49:44

कोलकाता। पश्चिम बंगाल सरकार अगले साल दिसम्बर में वैश्विक शिखर सम्मेलन आयोजित करेगी। यह जानकारी राज्य के वित्त एवं उद्योग मंत्री अमित मित्रा ने बुधवार को विधानसभा में दी है। बजट पर हो रही चर्चा के दौरान उन्होंने बताया कि अगले साल 15, 16 और 17 दिसम्बर को तीन दिवसीय व्यापार शिखर सम्मेलन का आयोजन होगा। इसमें दुनियाभर के विभिन्न देशों के प्रतिनिधि शामिल होंगे।

राज्यपाल आनंदीबेन से मिले अमेरिका के राजदूत जस्टर
यह भी पढ़ें

दरअसल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पिछले महीने इस बात की घोषणा की थी कि अब राज्य सरकार हर साल व्यापार शिखर सम्मेलन का आयोजन नहीं करेगी, बल्कि दो वर्षों पर एक बार इस तरह का आयोजन होगा। विपक्ष ने इसे लेकर ममता सरकार की खूब खिंचाई की थी। नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस विधायक अब्दुल मन्नान, माकपा विधायक दल के नेता सुजन चक्रवर्ती, भाजपा विधायक दल के नेता मनोज टिग्गा ने कहा था कि हर साल व्यापार शिखर सम्मेलन होता है। करोड़ों रुपये खर्च होते हैं, लेकिन एक रुपया का भी निवेश नहीं आता। किसी तरह का कोई उद्योग यहां नहीं लगता है उल्टे पुराने कल कारखाने बंद होते जा रहे हैं। 

हालांकि राज्य सरकार ने इसका कोई जवाब नहीं दिया था। इस साल सात व आठ फरवरी को दो दिवसीय शिखर सम्मेलन का आयोजन किया गया था इसलिए अंदाजा लगाया जा रहा था कि संभवतः 2021 में बंगाल सरकार अगला शिखर सम्मेलन आयोजित करे, लेकिन अगले साल दिसम्बर में ही इसके आयोजन की घोषणा वित्तमंत्री ने कर दी है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 4300/- गज, अजमेर रोड (NH-8) जयपुर में 7230012256

Recommended

Spotlight

Follow Us