4 साल पूरे होने के बाद बाहुबली के इन रोंगटे खड़े कर देने वालें सीन्स का हुआ खुलासा, जानिए कैसे फिल्माये गये थे!

Daily Hunt News 10-07-2019 20:23:37

मुंबई। निर्देशक एस एस राजामौली ने 'मगाधीरा', ईगा' और अब 'बाहुबली: द बिगिनिंग' जैसी कई बेहतरीन फ़िल्में की हैं, इनकी बाहुबली: द बिगनिंग मील का पत्थर साबित हुई। बाहुबली को रिलीज हुए आज 4 साल पूरे हो चुके हैं।

बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा ने 'चलती है क्या 9 से 12' मचाया धमाल
यह भी पढ़ें

बता दें कि बाहुबली की भव्यता के बाद पूरे विश्व के लोग सिर्फ इस बात का इंतजार कर रहे थे कि रिलीज के वक्त फिल्म ने ऐसे कई रिकॉर्ड बनाए जिसे आज तक कोई नहीं तोड़ पाया है।

फिल्म की स्क्रिप्ट के अलावा इसके स्पेशल इफेक्ट्स और भव्य सेट देखते ही बनते हैं। क्या आपको पता है पर्दे पर दिखने वाले वो सीन जिन्हें देखते ही आप तालियां बजाने को मजबूर हुए थे वो आखिर शूट कैसे हुए थे। 

बताना चाहेंगे कि रोंगटे खड़े कर देने वाला ये सीन तो आपको याद तो होगा ही। इतने पानी में इतना छोटा बच्चा? फिल्म देखते हुए आप डरे होंगे कि अगर बच्चा हाथ से छूट जाता तो...असल में इसे कुछ ऐसे फिल्माया गया था। हाथ में बच्चा नहीं बल्कि मिनरल वाटर की बोतल थी।

बताना चाहेंगे कि तमन्ना पर फिल्माया गया यह खूबसूरत सीन कुछ ऐसे फिल्माया गया  कि तस्वीर जैसे वास्तविक ही हो किस तरह तमन्ना के आस-पास तितलियों को बना दिया गया है जबकि असलियत में ऐसा कुछ था ही नहीं। एक दूसरे सीन में जहां प्रभास और तमन्ना एक झील के पास डांस कर रहे हैं। असल में ये सीन एक हरे पर्दे के आगे फिल्माया गया था और वहां पानी तो था ही नहीं। 

सिनेमाहॉल में इस को देखते आप भी हैरान रह गए होंगे। जंगलों में दौड़ते हुए प्रभास किसी पेड़ के ऊपर से कूद नहीं रहे बल्कि यह भी वीएफएक्स का ही कमाल था। इस सीन में देखिए कैसे प्रभास युद्ध में सैनिकों के साथ लड़ रहे हैं।

जबकि असलियत में यहां प्रभास अकेले ही वार कर रहे थे बाद में इसे इफेक्ट्स के जरिए असल जैसा बनाया गया।  

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

 

फिल्म में भल्लाल देव बने राणा दग्गुबाती यहां किसी सांड़ के साथ नहीं लड़ रहे बल्कि यह तो आर्टिफिशियल बनाया हुआ है। तस्वीरें देखकर आपको भी अंदाजा हो गया होगा कि भल्लाल देव ने कैसे यह फिल्माया होगा.

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 4300/- गज, अजमेर रोड (NH-8) जयपुर में 7230012256

 

 

Recommended

Spotlight

Follow Us