वडोदरा एयरपोर्ट पर पार्सल में एयरगन और छर्रे मिलने से हड़कम्प

Daily Hunt News 10-07-2019 21:10:35

बडोदरा। यहां वडोदरा हवाई अड्डे पर बुधवार को एक संदिग्ध पार्सल मिलने पर हड़कम्प मच गया। हालांकि जांच पड़ताल के बाद पार्सल में दो एयर गन और छर्रों के पैकेट पाए गए। पुलिस के एक आला अधिकारी ने बताया कि हवाई अड्डे पर विस्फोटक की जांच करने वाली मशीन ने पहले पार्सल के अंदर आरडीएक्स होने के संकेत दिये थे।  

दरअसल, यह पार्सल आज दोपहर वडोदरा से दिल्ली जाने वाली इंडिगो उड़ान के माध्यम से अमृतसर भेजा जाना था। हवाई अड्डे पर कार्गो के लिए विस्फोटक का पता लगाने वाली मशीन से आरडीएक्स का अलर्ट मिलने के बाद उसे कब्जे में ले लिया गया। हालांकि बाद में छानबीन के दौरान पैकेट में दो एयर गन और छर्रे पाए गए। पुलिस का कहना है कि पार्सल भेजने वाले के खिलाफ कार्रवाई होगी, क्योंकि एयरगन और छर्रों को एयर कार्गो में भेजने की अनुमति नहीं है।

केजरीवाल की सरकार 'ऐतिहासिक घोटाले' वाली सरकार: मनोज तिवारी
यह भी पढ़ें

डीसीपी (जोन 4)  सरोज कुमारी ने बताया कि हवाई अड्डे पर इंडिगो की उड़ान से एक संदिग्ध पार्सल मिला था। पार्सल से दो एयरगन और 56 गोलियां  (छर्रे) बरामद हुईं । आरडीएक्स की मौजूदगी की आशंका के मद्देनजर बम स्क्वॉयड और एफएसएल की टीमों ने जांच की तो इसमें पोटेशियम क्लोरेट पाया गया। उन्होंने इसमें आरडीएक्स की मात्रा होने की आशंका को खारिज कर दिया।

यह पार्सल इंडिगो की फ्लाइट से सूरत से अमृतसर भेजा गया था। पार्सल सूरत के आकाश गंगा कूरियर ने शिवशक्ति कार्गो द्वारा इंडिगो उड़ान के माध्यम से अमृतसर के लिए भेजा था। इस संबंध में कूरियर से पार्सल भेजने वाले से भी पूछताछ की जाएगी। डीसीपी ने कहा कि पुलिस ने निजी कार्गो हैंडलर से पूछताछ की है और उसे हिरासत में लिया जाएगा, जिसने खेप भेजी थी। उसके खिलाफ नियमानुसार उचित कार्रवाई की जाएगी।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 4300/- गज, अजमेर रोड (NH-8) जयपुर में 7230012256

Recommended

Spotlight

Follow Us