World Cup 2019, IND vs NZ: न्यूजीलैंड लगातार दूसरी बार फाइनल में, भारत हारकर हुआ बाहर

Daily Hunt News 7/10/2019 3:11:22 PM

नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में मंगलावर को बारिश की वजह से सस्पेंड कर दिया गया था। अब यह मैच आज (बुधवार, रिजर्व डे) पूरा किया जाना है। मंगलवार को जब बारिश आई तब न्यूजीलैंड का स्कोर 46.1 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 211 रन था। दूसरे दिन न्यूजीलैंड पारी आगे बढ़ाने उतरी और 4 ओवर में 2 विकेट खोकर मात्र 28 रन बना सकी। इस तरह भारत को 240 रन का लक्ष्य मिला है। खबर लिखे जाने तक लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 49.2 ओवर में 221 रन बनाकर ढेर हो गई।​

विंबलडन : प्री- क्वार्टर फाइल में पहुंचे रोजर फेडरर, क्वार्टरफाइनल में इस दिग्गज से होगा मुकाबला
यह भी पढ़ें

 

IND vs NZ LIVE Score 1st Semi Final Sir Jadeja hit a stormy halfcentury across Team India 150

 

भारत की तरफ से रोहित (1), कोहली (1), राहुल (1), कार्तिक (6) , रिषभ पंत (32), हार्दिक पंड्या (32), जडेजा (77), धोनी (50) रन बनाकर आउट हुए। रवींद्र जडेजा ने 11वां वनडे अर्धशतक जमाया।

न्यूजीलैंड ने निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 239 रन बनाए। न्यूजीलैंड की तरफ से सर्वाधिक रन रॉस टेलर (74) ने बनाए। उन्होंने 90 गेंदों की अपनी पारी में 3 चौके और 1 छक्का लगाया। उनके अलावा केन विलियम्सन (67), हेनरी निकोलस (28), कोलिन डी ग्रांडहोम (18), जिम्मी नीशम (12), टॉम लाथम (10), मार्टिन गुप्टिल (1) और मैट हेनरी ने 1 रन का योगदान दिया। इसके अलावा मिशेल सेंटनर 9 और ट्रेंट बोल्ट 3 रन बनाकर नाबाद रहे।

भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार ने तीन, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा और युजवेंद्र चहल ने एक-एक विकेट हासिल किया। वहीं, न्यूजीलैंड का एक बल्लेबाज रन आउट होकर पवेलियन लौटा।

ये मुकाबला मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम पर खेला जा रहा है। टीम इंडिया की कमान विराट कोहली के हाथों में है जबकि न्यूजीलैंड की अगुवाई केन विलियम्सन कर रहे हैं। ओल्ड ट्रैफर्ड में बारिश के हालात नहीं हैं लेकिन कंडीशन ओवरकास्ट है। न्यूजीलैंड ने अपनी टीम में एक बदलाव किया है। न्यूजीलैंड ने टिम साउदी की जगह लॉकी फॉर्ग्युसन को अंतिम एकादश में शामिल किया है। फॉर्ग्युसन को चोटिल होने की वजह से पिछले मैच में आराम दिया गया था। वहीं, भारत ने भी अपन टीम में एक बदलाव किया है। भारत ने कुलदीप यादव के स्थान पर युजवेंद्र चहल को मौका दिया है। 

दोनों टीमों के बीच निर्धारित ग्रुप स्टेज का मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था और अब इत्तेफाक से ये दोनों टीमें फिर आमने-सामने आ गई और आखिरकार इनकी भिड़ंत देखने को मिलेगी। दोनों टीमें जीत दर्ज करके फाइनल में जगह बनाने के इरादे से मैदान पर उतरी हैं। भारत और न्यूजीलैंड के बीच प्रतिद्वंद्विता हमेशा ही कांटे की रही है। दोनों टीमों में एक से एक धाकड़ खिलाड़ी मौजूद हैं और दोनों ही टीमें अपनी पूरी जान झोंकने के लिए तैयार हैं। 

IND vs NZ 1st Semifinal: कहता क्या कहता है सट्टा बाजार? कौनसी टीम जीतेगी आज का मुकाबला

भारतीय टीम ने ग्रुप स्टेज में सिर्फ एक हार (इंग्लैंड के खिलाफ) का सामना किया और वे अंक तालिका में शीर्ष पर रहे जबकि न्यूजीलैंड की टीम 9 में से कुल 5 मैच जीतने में सफल रही, उसे 3 मैचों में हार मिली और एक मैच बारिश के कारण रद्द रहा, जिसके बाद वे अंक तालिका में चौथे स्थान पर रहे और किस्मत व बेहतर नेट रन रेट के भरोसे पाकिस्तान को बाहर का रास्ता दिखाते हुए सेमीफाइनल तक पहुंचे।

IND vs NZ 1st Semifinal: कहता क्या कहता है सट्टा बाजार? कौनसी टीम जीतेगी आज का मुकाबला

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

दोनों टीमें

भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल, रोहित शर्मा, रिषभ पंत, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, रविंद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह। 

न्यूजीलैंड टीम: केन विलियमसन (कप्तान), मार्टिन गुप्टिल, हेनरी निकोल्स, रॉस टेलर, टॉम लाथम (विकेटकीपर), कोलिन डी ग्रांडहोम, जिम्मी नीशम, ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फॉर्ग्युसन, मैट हेनरी और मिशेल सेंटनेर।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 4300/- गज, अजमेर रोड (NH-8) जयपुर में 7230012256

Recommended

Spotlight

Follow Us