केजरीवाल की सरकार ऐतिहासिक घोटाले वाली सरकार: मनोज तिवारी

Daily Hunt News 10-07-2019 18:58:35

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष एवं उत्तर पूर्वी दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी ने कहा है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों को वर्ल्ड क्लास की शिक्षा मुहैया कराने का वायदा किया था, जो झूठा निकाला। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ऐतिहासिक घोटाले की सरकार है। लेकिन जिस प्रकार से घोटाले को लेकर दिल्ली सरकार के उप मुख्यमंत्री का जवाब आ रहा है, वह और भी हैरान करने वाला है।

बुधवर को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने पार्टी कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से यह आरोप दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर लगाया। उन्होंने कहा कि जिस क्लास रूम को सिसोदिया वर्ल्ड क्लास बता रहे हैं और 5 लाख का कमरा 25 लाख में बनवाने का दावा रहे हैं। उसी के पास त्रिलोकपुरी के राजकीय सर्वोदय विद्यालय की क्लास में एक पंखा टूटकर बच्चे के सिर पर गिर गया। वह मासूम जीटीबी अस्पताल में भरती है।

अब राहुल की पहली प्राथमिकता में वायनाड पहले और बाद में अमेठी
यह भी पढ़ें

तिवारी ने कहा कि घायल बच्चे के पिता ने इसकी शिकायत की है। मनीष सिसोदिया को तुरंत जाकर उस बच्चे से अस्पताल में मिलना चाहिए। अगर हम बच्चे से मिलने चले जाएंगे तो मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आरोप लगाएंगे कि भाजपा के लोग इस पर राजनीति कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आपको जानकर हैरानी होगी कि दिल्ली सरकार ने अपने कुल बजट का 23.51 फीसदी हिस्सा अपने 1034 स्कूलों के लिए रखा है। नार्थ एमसीडी में जहां 743 स्कूल हैं, वहां के लिए सिर्फ 1.46 फीसदी बजट दिया। यह कैसी शिक्षा नीति है उप-मुख्यमंत्री जी? क्या एमसीडी में पढ़ने वाले बच्चे दिल्ली के नहीं है? उन्होंने कहा कि कक्षा पांच के बाद यह सारे बच्चे दिल्ली सरकार के स्कूल में पढ़ने के लिए आएंगे। लानत है ऐसी सोच वाले उप मुख्यमंत्री पर। 

तिवारी ने कहा कि चुनावी वर्ष में दिल्ली सरकार ने शिक्षा पर 4696 करोड़ का प्रावधान किया है, लेकिन केवल 1,803 करोड़ इस्तेमाल किया। एमसीडी को एक भी पैसा नहीं दिया। क्योंकि वहां की जनता ने एमसीडी चुनाव में भाजपा को वोट दिया था। उन्होंने कहा कि हम क्लास रूम बनवाने का विरोध नहीं कर रहे हैं। हम इन क्लास रूम के नाम पर दिल्ली सरकार द्वारा किए जा रहे भ्रष्टाचार का विरोध कर रहे हैं। तिवारी ने कहा कि भाजपा आपसे इस मामले में श्वेत पत्र की मांग करती है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 4300/- गज, अजमेर रोड (NH-8) जयपुर में 7230012256

Recommended

Spotlight

Follow Us