बांग्लादेशी नागरिकों के साथ सीमा पर पकड़े गए दो कुख्यात मानव तस्कर

Daily Hunt News 7/10/2019 6:22:42 PM

कोलकाता। भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल बीएसएफ की टीम ने दो कुख्यात मानव तस्करों को बांग्लादेश के दो  नागरिकों के साथ गिरफ्तार किया है। इनमें से एक बांग्लादेशी नागरिक महिला है। भारतीय मानव तस्करों की पहचान मोहित सरदार और जोहारुल सरदार के तौर पर हुई है। इनके साथ दो और लोग थे। उनमें से एक की पहचान बांग्लादेश के गोपालगंज जिला निवासी मिथुन हलदर (22) और खुलना जिले की रहने वाली नूरजहां बेगम (32) के तौर पर हुई है। 

एक्ट्रेस देबिना ने पहली बार बिकिनी में शेयर की तस्वीर, पति ने कहा- 'घर वापस आ जाओ'
यह भी पढ़ें

ये दोनों एक महीने पहले अवैध तरीके से सीमा पार कर कोलकाता में मजदूरी करने आए थे। अब अवैध तरीके से ही सीमा पार कर बांग्लादेश पहुंचने की फिराक में लगे थे। इसी कोशिश में इन लोगों ने मोहित और जोहारुल नाम के दोनों मानव तस्करों की मदद ली थी। इन्हें मंगलवार रात गिरफ्तार किया गया है। बुधवार शाम इस बारे में बीएसएफ दक्षिणी कमान के प्रवक्ता अयोध्या कर्मकार ने जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कोलकाता सेक्टर के हकीमपुर आउटपोस्ट के पास चारों लोग घूम रहे थे। बीएसएफ की टीम ने इन्हें रुकने की चुनौती दी लेकिन ये भागने की कोशिश करने लगे। 

तीन प्लास्टिक फैक्ट्रियों में लगी आग, घंटे भर की मशक्कत के बाद बुझी आग
यह भी पढ़ें

इसके बाद बीएसएफ की टीम ने इन्हें घेरकर दबोच लिया। दोनों भारतीय मानव तस्करों की पहचान तो सुनिश्चित हो गई है लेकिन बांग्लादेशी नागरिकों के पास कोई वैध दस्तावेज नहीं था। जब गहन पूछताछ की गई तो इन लोगों ने अपनी पहचान उजागर की है। दोनों बांग्लादेशी नागरिकों पर पांच हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है। इसके साथ ही इन्हें उत्तर 24 परगना के स्वरूप नगर थाने के हवाले कर दिया गया है ताकि आगे की कानूनी कार्रवाई की जा सके। प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई शुरू की गई है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 4300/- गज, अजमेर रोड (NH-8) जयपुर में 7230012256

Recommended

Spotlight

Follow Us