मुंबई :बागी विधायकों को मनाने आए कांग्रेस नेता डी. शिवकुमार हिरासत में

Daily Hunt News 10-07-2019 17:11:05

मुंबई। कर्नाटक सरकार के सहकार मंत्री डी.के. शिवकुमार सहित कई नेताओं को पवई इलाके के रेनेसंस होटल के बाहर से पुलिस ने हिरासत में लिया है। ये सभी नेता होटल में ठहरे कर्नाटक के बागी विधायकों से मिलना चाहते थे। पवई इलाके में पुलिस ने धारा 144 लागू कर दी है। इन सभी नेताओं को पुलिस कालीना में विद्यापीठ के गेस्ट हाउस में ले गई है। पवई पुलिस के अनुसार कानूनी कार्रवाई के बाद इन सभी नेताओं को छोड़ दिया जाएगा।

दरअसल, कर्नाटक सरकार के सहकार मंत्री डी. शिवकुमार बुधवार को होटल रेनेसंस में ही ठहरने वाले थे। होटल में उनका कमरा भी बुक था। इसलिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं का होटल के बाहर सुबह से ही जमावड़ा था। इसी होटल में ठहरे कर्नाटक के बागी विधायकों ने मुंबई पुलिस को पत्र लिख कर सुरक्षा व्यवस्था की मांग की थी। साथ ही पत्र में डी.के. शिवकुमार से जान का खतरा होने की आशंका जताई थी। 

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर 'आप' ने ऑटो विंग का किया पुनर्गठन
यह भी पढ़ें

इसलिए मुंबई पुलिस ने होटल में डी.के शिवकुमार को बागी विधायकों से मिलने नहीं दिया। पुलिस ने होटल के बाहर से ही डी.के. शिवकुमार, मिलिंद देवड़ा, नसीम खान सहित अन्य कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने सुरक्षा के लिहाज से होटल के बाहर से भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं को खदेड़ दिया है।

इसके बाद सुरक्षा का हवाला देते हुए रेनेसंस होटल ने डी.के शिवकुमार के कमरे की बुकिंग रद्द किए जाने की जानकारी शिवकुमार को मेल पर  दे दी थी। इस पर डी. के. शिवकुमार ने मेल पर ही कहा कि वह इस होटल को बहुत पसंद करते हैं। उन्हें अन्य कमरा मिल जाएगा।

कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने कहा कि मुंबई पुलिस भाजपा कार्यकर्ताओं की तरह काम कर रही है। किसी भी विधायक से मिलने न देना यह लोकशाही के अध्याय में काला अध्याय ही है। इससे बढ़क़र लोकशाही की हत्या भला किस तरह हो सकती है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 4300/- गज, अजमेर रोड (NH-8) जयपुर में 7230012256

Recommended

Spotlight

Follow Us